Posted On: Thursday, August 24, 2017

Case 56/2017: Bangalore police reveals a complicated mystery behind 3 murders in last 16 years (Ep 842, 943 on 12th, 13th August, 2017)

2017 का छप्पनवाँ केस
Case 56/2017

Death on Railway Track
16 साल में 5 हत्याएं जिसने में 3 हत्याओं के बारे में पुलिस को कभी कुछ पता ही नहीं चल पाया। असल में ये तीनो मृतकों के शव इस हाल में मिले थी की पोस्टमॉर्टेम में भी ये खुलासा नहीं हो पाया की इनकी हत्या की गई होगी। पुलिस के हाथ इस वारदात की एक कड़ी तब लगी जब उनको 2014 में हुई एक हत्या के बारे में पता चला। एक तरह से देखा जाए तो ये केस और कैसेज़ से एक मामले में उल्टा था। वैसे तो कोई वारदात होने के बाद पुलिस अपने खबरियों को काम पर लगाती है की वो कुछ सुराग ढूंढ कर लाये, मगर इस केस में उल्टा हुआ था। एक खबरी ने खुद पुलिस को ये खबर दी थी की उसने एक शराब के ठेके पर दो लोगों को बात करते हुए सुना था की उन्होंने 2014 में एक हत्या करके लाश को रेल की पटरी पर लिटा दिया था जिससे की ट्रैन के उसके ऊपर से निकल जाने की वजह से उसका सर पूरी तरह से ख़तम हो गया था।
ये सारी बात बैंगलोर के एक कसबे केंगरी की है और पुलिस के एक खबरी को इसी साल 2014 में की गई इस हत्या के बारे में पता चला था। इसके बाद इसने पुलिस को इसके बारे में बताया और फिर सारी तफ्तीश के दौरान इसी साल 7 जून को पुलिस ने सात अभियुक्तों को अरेस्ट किया।

जब इस खबरी ने पुलिस को 2014 में घटे इस वाकये के बारे में बताया तो पुलिस ने 2014 की फाइल्स में ये तलाशना शुरू किया की क्या सच में कोई लाश केंगरी रेलवे ट्रैक पर पाई गई थी! अगर पाई गई थी तो कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया? पुलिस को UDR यानी की UNIDENTIFIED DEATH REPORT से जुडी के रिपोर्ट मिली जिसमे एक आदमी का खाली धड़ रेलवे ट्रैक पर मिला था। इस लाश से सम्बंधित कोई मिसिंग कम्प्लेन न मिलने पर पुलिस ने इस केस को बंद कर के लाश का दाह संस्कार करवा दिया था।

inside story
YouTube | Dailymotion

पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट में सर न होने की वजह से ये पता ही नहीं चल पाया की इसको गला घोट कर मारा गया था। पुलिस को लगा की ये एक आम एक्सीडेंटल केस है क्यों की लाश में से पुलिस को भारी मात्रा में अलकोहल मिला था जिससे ये लग रहा था की ये आदमी पटरी क्रॉस करने समय ट्रैन की चपेट में आ गया होगा। पुलिस के लिए अब अगला चैलेंज था की इस मृतक को कैसे आइडेंटिफाई किया जाए। पुलिस ने पहले तो उसी दिन और उसके पहले और बाद की मिसिंग लोगों की फाइल्स निकलवाई जिनमे उनको कुछ नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने केंगरी और उसके आस-पास के इलाके में अपने खबरियों को लगा दिया था। आखिरकार एक मिलता जुलता मिसिंग केस पुलिस के सामने आया। ये केस था सुरेश नाम के आदमी की गुमशुदगी का। सुरेश एक लोअर क्लास फॅमिली को belong करता था जो की 2014 में अचानक अपने घर से गायब हो गया था।...Know More

Dailymotion:
https://dai.ly/x7towsi

YouTube:
Part 1: https://www.youtube.com/watch?v=NTKIsTZ1y-E
Part 2: https://www.youtube.com/watch?v=DmbhmYfhSz4

SonyLiv:
Part 1: Death on Railway Track Part 1
Part 2: Death on Railway Track Part 2


Search Tags: Omkar, padmakar, ratan rao, kartik, kavita

5 comments:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  2. Y ur not updating...... Still the old insaid story... Wht about Next episode's? Kindly plz upload latest episode

    ReplyDelete
  3. real name of the actress in the above picture.??

    ReplyDelete