INSIDESTORIES.CO.IN BANNER

ads header

क्राइम पट्रोल की शूटिंग बंद. क्या अनूप सोनी फिर से शो को होस्ट करेंगे? (2 Feb 2023)


क्या आपने ग़ौर किया की पिछले कुछ दिनों से सोनी टीवी पर क्राइम पैट्रॉल टेलीकास्ट नहीं हो रहा है! क्राइम पैट्रॉल 2.0 का आख़िरी एपिसोड प्रसारित हुआ था 30 दिसम्बर को और उसके बाद इसकी शूटिंग को रोक दिया गया। क्राइम पैट्रॉल का ये नया रूप इसी साल मार्च में शुरू हुआ था क्राइम पैट्रॉल 2.0 के रूप में और अपनी निचली स्तर की क्वालिटी की वजह से ये दर्शकों द्वारा नकार दिया गया था मगर इसके बाद इस शो में फिर से पुराने ऐक्टर्स को लाया गया जैसे की निस्सार ख़ान, संजीव त्यागी, अभिषेक खांडेकर, गीतांजलि मिश्रा आदि और क़रीब पिछले एक साल से क्राइम पैट्रॉल इन्ही किरदारों के साथ टेलीकास्ट हो रहा था हालाँकि शो के डायरेक्शन और कहानी के स्तर में कोई भी अंतर नहीं आया था.

पिछले महीने ही लोगों ने सोशल मीडिया पर शो का बॉयकॉट भी किया जब उन्होंने श्रद्धा वाकर हत्याकांड को क्राइम पैट्रॉल के वर्शन में देखा. इस कहानी का बॉयकॉट तो इस हद तक हुआ की मेकर्स को ये एपिसोड (एपिसोड 212) ही अपनी वेबसाइट से हटाना पड़ा.

अब सुनने में आ रहा है की क्राइम पैट्रॉल अनूप सोनी को फिर से वापस लाने के प्लान में है जिससे की शो की पुरानी साख वापस आ सके. अनूप सोनी ने क्राइम पैट्रॉल 2018 में छोड़ दिया था मगर उसके बाद ये एक बार फिर से कुछ दिन के लिए 2019 में क्राइम पैट्रॉल सतर्क में नज़र आये जिसको की सीरीज डायरेक्टर सुब्बू ने डैरेक्ट किया था. 2019 के अंत में अनूप एक बार फिर से शो से अलग हो गये और उसके बाद से ये शो अलग अलग फॉर्मेट में नज़र आता रहा जिसको कि दिव्यांका त्रिपाठी, आशुतोष राणा, रेणुका शाहाने और सोनाली कुलकर्णी ने होस्ट किया.

सोनी टीवी के क्राइम पैट्रॉल का इतिहास 3 दशक पुराना है. ये सीरियल 2003 ने शुरू किया गया था और 2011 में इस शो को ख़ासी लोकप्रियता मिली जब इसको ऑप्टिमिस्टिक एंटर्टेन्मेंट इंडिया ने प्रोड्यूस किया. 2011 से 2018 तक शो को सुब्रह्मण्यम अय्यर के अन्तर्गत दर्शन राज, श्रेय दुधेरिया, दुर्गेश पेशरवार, नदीम अहमद और गौरव राणा ने डायरेक्ट किया. क्राइम पैट्रॉल दस्तक से क्राइम पैट्रॉल सतर्क तक का सफ़र बहुत ही मज़बूत था मगर 2016 के दौरान ही क्राइम पैट्रॉल ने अपने एक और फॉर्मेट, क्राइम पैट्रॉल डायल 100 को दर्शकों के सामने रखा. हफ़्ते में 2 से 3 दिन आने वाला क्राइम पैट्रॉल अब हफ़्ते के सातों दिन आता था जिसमे 3 एपिसोड ऑप्टिमिस्टिक के होते थे और बाक़ी एपिसोडीज़ दूसरे प्रोडक्शन हाउस के. क्राइम पैट्रॉल की क्वालिटी यहीं से गिरना शुरू हुई. अब लगता था की ना सिर्फ़ कहानियाँ जल्दी में लिखी जाती हैं बल्कि उनको डायरेक्ट भी बहुत जल्दी में किया जाता था.

चूँकि क्राइम पैट्रॉल शो अपने आप में एक ब्रांड बन चुका था इसलिए क्वालिटी गिरने के बाद भी दर्शकों ने इसको देखते रहना ही पसंद किया. मगर आख़िर कब तक! धीरे धीरे शो की लोकप्रियता कम हो रही थी और फिर 2021 में इस शो को 3-4 महीन के लिए बंद कर दिया गया और ये कहा गया की क्राइम पैट्रॉल जल्दी ही एक बार फिर से दर्शकों के सामने एक नये रूप में आयेगा. ये नया रूप था मार्च 2022 में शुरू किया गया क्राइम पैट्रॉल 2.0. शो का प्रमोशन अच्छा किया गया मगर शो में कुछ भी नया पन नहीं था. डायल 100 और ब्लैक हेडलाइन्स की तरह कहानियाँ बेतुकी थी और डायरेक्शन का स्तर में काफ़ी नीचे था. किरदार भी सारे नये थे तभी लोगों ने शो पर ध्यान देना बंद कर दिया. शो को फिर से एक ट्रिगर देने के लिए पुराने और मंझे हुए कलाकारों को लाया गया मगर वो तरीक़ा भी बहुत अधिक समय तक चल नहीं पाया सो अब शो की टीम फिर से अनूप सोनी को लाने की तैयारी कर रही है. अब देखना ये है की अनूप सोनी के आने के बाद शो की कहानियों और डायरेक्शन में भी कुछ बेहतरी देखने को मिलेगी या सोनी टीवी अनूप सोनी का इस्तेमाल एक शो पीस की तरह करने वाली है.

Also Read: Crime Patrol Shooting Stopped, Anup Soni To Be Back As Show Host...!!


« Previous Post
title loading...
Next Post »
...title loading

Post a Comment

0 Comments